Breaking News
Home » Live TV » सारण : जयी छपरा गांव में महावीरी पूजा और मेले की समापन पर महावीरी पूजा में गोप और कामिनी के गीतों का धमाल

सारण : जयी छपरा गांव में महावीरी पूजा और मेले की समापन पर महावीरी पूजा में गोप और कामिनी के गीतों का धमाल

सारण : जयी छपरा गांव में महावीरी पूजा और मेले की समापन पर महावीरी पूजा में गोप और कामिनी के गीतों का धमाल

सत्याग्रह न्यूज़ माँझी संवददाता रोहित राज

माँझी (6 अक्टूबर 2017)प्रखंड के जयी छपरा गांव में महावीरी पूजा और मेले की समापन पर महावीरी पूजा में गोप और कामिनी के गीतों का धमाल रहा।
आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में गुरुवार की रात जिले के लोक गायक रामेश्वर गोप और गोपालगंज की गायिका कामिनी भास्कर के गीतों का धमाल रहा। गोप ने अपनी गायकी की पारी की शुरुआत सरस्वती वंदना हाथ जोड़ी पईयां पड़ीले पूजीले चरनवा और पारम्परिक देवी गीत कवन फूलवा फूलेला रे लहा लही से की फिर बजरंगबली की अराधना करते हुए अष्ट सिद्धी नव निधि के दाता गीत की प्रस्तुति की तो दर्शक झूमने पर मजबूर हो कर भक्ति रस में गोते लगाने लगे ।
अपनी दमदार आवाज में मंच का संचालन कर रहे पत्रकार सचिन पाण्डेय द्वारा कामिनी भास्कर को मंचासीन कराते ही दर्शकों में उत्साह की लहर दौड़ पड़ी।दर्शकों के मनोभावों को भांपते हुए गायिका कामिनी ने देवी गीत की अराधना करते हुए झूमर -के हो दिहले हरियर मरीचा कट देना कटनी गीत की स्वर लहरी लहराई तो पुरुष दर्शक के साथ महिला दर्शक भी झूमने के लिए बाध्य हो गईं।जलवा राउंड में गोप और कामिनी की युगल आवाजों में प्रस्तुत पारम्परिक निहुरल निहुरल अंगना बहरनी निहुरिये के देवर मुंहावा निरेखेले गीत ने न केवल अमिट छाप छोड़ी बल्कि विलुप्त होती पारम्परिक गीतों की महता को भी रेखांकित किया।
कार्यक्रम की समाप्ति गोप ने महेन्द्र मिसिर की पुरबी छलकत नदिया ए उधो बाबा गीत गाकर अपनी मूल पहचान रखने में कामयाब रहे जिसे बुजुर्ग दर्शक अपनी अतीत में खोकर आत्म विभोर होते रहे । इसके पहले कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन समाजिक कार्यकर्ता और मुखिया पति जयप्रकाश महतो ने कियाऔर मंच का संचालन सचिन पाण्डेय ने किया।

मौके पर पुर्व उप प्रमुख आनन्द पाण्डेय, स्वमी यादव ,अशोक श्रीवास्तव, दिपक यादव, अंबुज पाण्डेय, बुटन महतो धुरुप महतो ओमप्रकाश महतो, विजय महतो,श्री राम महतो आदि भी मौजूद थे।

About Vikash Kumar

x

Check Also

मोतिहारी: सरकारी कार्य मे बाधा पहुँचाने के आरोप मे दर्ज एफ आई आर के आरोपितो को हरसिद्धी पुलिस ने किया गिरफ्तार

मोतिहारी: सरकारी कार्य मे बाधा पहुँचाने के आरोप मे दर्ज एफ आई आर के आरोपितो को हरसिद्धी पुलिस ने किया ...